राजस्थान पंचायत चुनाव 2020 -उपखण्ड अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

राजस्थान पंचायत चुनाव 2020 -उपखण्ड अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

पंचायत आम चुनाव 2020

सरपंचों के निर्वाचन के लिए ईवीएम तैयार करने के लिए पंचायत समितिवार नामित अधिकारी निर्धारित

 

उपखण्ड अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

 

जयपुर, 8 जनवरी। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर डॉ.जोगाराम ने पंचायत आम चुनाव 2020 में जयपुर जिले में सरपंच के निर्वाचन के लिए ईवीएम को मतदान हेतु तैयार करने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा प्राप्त निर्देेशों की अनुपालना में उपखण्ड अधिकारियों को पंचायत समितिवार समस्त ग्राम पंचायतों के लिए नामित अधिकारी नियुक्त किया है। क्योंकि यह कार्य जिला स्तर पर भवानी निकेतन महिला महाविद्यालय सीकर रोड जयपुर में किया जाएगा जहां पर सम्बन्धित पंचायत समिति के रिटर्निंग अधिकारी उपलब्ध नहीं होंगे।
 

इस सम्बन्ध में बुधवार को जारी आदेशानुसार आमेर एवं जालसू पंचायत समिति में ईवीएम तैयार करने के लिए नामित अधिकारी उपखण्ड अधिकारी आमेर होंगे। दूदू एव मौजमाबाद पंचायत समिति के लिए उपखण्ड अधिकारी दूदू, सांगानेर पंचायत समिति के लिए उपखण्ड अधिकारी जयपुर द्वितीय(सांगानेर), गोविन्दगढ़ पंचायत समिति के लिए उपखण्ड अधिकारी चौमू, झोटवाड़ा पंचायत समिति के लिए उपखण्ड अधिकारी जयपुर प्रथम, कोटपूतली एवं पावटा के लिए उपखण्ड अधिकारी कोटपूतली, विराटनगर पंचायत समिति के लिए उपखण्ड अधिकारी विराटनगर, बस्सी एवं तूंगा पंचायत समिति के लिए उपखण्ड अधिकारी बस्सी, फागी एवं माधोराजपुरा पंचायत समिति के लिए उपखण्ड अधिकारी फागी, चाकसू पंचायत समिति के लिए उपखण्ड अधिकारी चाकसू, सांभरलेक, किशनगढ़ रेनवाल एवं जोबनेर पंचायत समितियों के लिए उपखण्ड अधिकारी सांभरलेक, जमवारामगढ एवं आंधी पंचायत समितियों के लिए उपखण्ड अधिकारी जमवारामगढ एवं शाहपुरा पंचायत समिति की समस्त ग्रामपंचायतों के सरपंचों के चुनाव के लिए ईवीएम तैयार करने के लिए नामित अधिकारी उपखण्ड अधिकारी शाहपुरा होंगे।

 

आदेशानुसार ये नामित अधिकारी ईवीएम को मतदान हेतु तैयार करने का पर्यवेक्षण करेंगे एवं यह सुनिश्चित करेंगे कि मतपत्र राजस्थान पंचायती राज (निर्वाचन) नियम एवं आयोग के निर्देशों के अनुरूप है। साथ ही नामित अधिकारी द्वारा ईवीएम की बैलेट यूनिट में लगाए जाने वाले मतपत्र का अनुप्रमाणन मतपत्र की पीठ पर अपने हस्ताक्षर कर किया जाएगा।